Sharing is caring!

बॉलीवुड में ऐसे खूब सितारे है जिनकी बेटी बहुत बड़ी एक्ट्रेस है,कई ऐसे कलाकार के हैं जो हर तरह के रोल में फिट हो जाते हैं और अपने अभिनय से सबका दिल जीत लेने का दमखम रखते हैं। आज हम आपको जिस कलाकार के बारे में बताने वाले हैं उन्हें कई फिल्मों में आप सब ने देखा होगा और साथ ही उनके कई ऐसे सिन्स भी होंगे जो आपको अच्छे से याद भी हो सकते हैं। कई दशको से बॉलीवुड में काम कर रहे इस एक्टर की जितनी तारीफ की जाए वो कम है क्योंकि ये सभी तरह की भूमिका निभाने में सक्षम हैं और कई हिट फिल्में देकर अपनी काबिलियत के बारे में बताया है।

जिस अभिनेता के बारे में हम बात कर रहे हैं वो और कोई नहीं शरत सक्सेना हैं जिन्हें आप हीरो और विलेन दोनों ही रुप में देखा होगा। 17 अगस्त 1950 को मध्य प्रदेश के सतना में जन्में शरत सक्सेना ने कई फिल्मों में काम किया है। इन्होंने तमुको ना भूल पाएंगे, गुप्त, एजेंट विनोद, ऐतबार जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया है। महाभारत से अपने काम की शुरुआत करने वाले शरत सक्सेना ने कई फिल्मों में अलग-अलग किरदार निभाए पर उनको विलेन के रुप में असली पहचान मिली।

सभी भाषाओं को मिलकार लगभग 150 फिल्मों में काम कर चुके शरत सक्सेना अपनी मेहनत और गजब की अदाकारी के चलते आज बॉलीवुड के जाने-माने सुपरस्टार में से एक हैं। आज हम आपका परिचय इस दिग्गज कलाकार के परिवार से कराने जा रहे हैं।

अभिनय के क्षेत्र में अपना नाम कमाकर सफलता प्राप्त करने वाले शरत ने शोभा सक्सेना से विवाह किया था। आज इनके दो बच्चे हैं जिनका नाम वीरा और विशाल है। विलेन के रुप में मशहूर हुए शरत सक्सेना की बेटी बहुत ही खूसूरत है और उन्होंने भी पिता की तरह अभिनय के क्षेत्र में कदम रखा है।

शरत सक्सेना की बेटी वीरो जिनका जन्म 21 अप्रेल 1990 को मुंबई में हुआ था उनकी पहली फिल्म हंटर थी जिसमें उन्होंने अपनी काबिलियत के बारे में बता दिया था। इसके साथ ही वो कई तरह के विज्ञापनों में भी नजर आ चुकी हैं।

 

Sharing is caring!