Sharing is caring!

आज हम आपको बताने जा रहे एक जरुरी बात हमारे भारत देश में शारीरक संभोग बनाने के लिए एक शास्त्र तैयार किया गया है जिसको कामसूत्र के नाम से लगभग सब जानते हैं. ये शास्त्र युगों पहले ही लिखा जा चुका है. कहते हैं कि नंदी ने भगवान शंकर और पार्वती के पवित्र प्रेम के संवादों को सुनकर कामशास्त्र लिखा था. दरअसल भगवान शंकर का एक वाहन था जिसका नाम नंदी था. यह नंदी कोई और नहीं बल्कि एक बैल था. अब आपके मन में एक सवाल उठ रहा होगा कि भला कोई बैल एक हज़ार पन्नों वाला शास्त्र कैसे लिख सकता है? दरअसल, शास्त्र लिखने के लिए शरीर के आकार का कोई महत्व नहीं है बल्कि आत्मा पवित्र होनी चाहिए.

आपको हम बता दें कि आचार्य श्वेतकेतु ने इसको संक्षिप्त रूप दिया परंतु उस समय यह ग्रंथ काफी बड़ा था. जिसके बाद महर्षि ब्राभ्व्य ने इस ग्रंथ को 150 पन्नों में सीमित कर दिया. इसके कुछ समय बाद महर्षि वात्स्यायन ने क्रमबद्ध रूप से इसको दोबारा दिखा. उस समय इस ग्रंथ को वात्स्यायन के नाम से ही जाना जाता था. आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि कामसूत्र के अनुसार महिलाओं को किस प्रकार के पुरुष सबसे अधिक पसंद आते हैं.

  • इसके इलावा कामसूत्र में लिखा है कि स्त्रियों को साहसी और बलशाली पुरुष सबसे अधिक भाते हैं. क्योंकि ऐसे लोगों के साथ वह खुद को सुरक्षित महसूस करती हैं.
  • जो पुरुष दूसरों को समझते हैं और उनकी भावनाओं की कद्र करते हैं ऐसे पुरुष महिलाओं को आसानी से अपनी और आकर्षित कर लेते हैं.
  • महिलाएं प्रेम की भूखी होती हैं ऐसे में जो पुरुष सच्चे प्यार में बिलीव करते हैं उनकी तरफ़ महिलाएं जल्दी आकर्षित हो जाती हैं.
  • महिलाओं को साफ दिल वाले पुरुष सबसे अधिक प्रभावित करते हैं. ऐसे में यदि कोई पुरुष कुर्बानी की भावना रखता है तो ऐसे पुरुष लड़कियों को  प्रसन्न करने में जल्दी कामयाब हो जाते हैं.

Sharing is caring!