Sharing is caring!

वह अभिनेता है हॉलीवुड स्टार जॉर्ज क्लूनी. जी हाँ 2013 में इन्होने अपने 14 दोस्तों को 6-6 करोड़ हर एक दोस्त को दिए थे. जॉर्ज तिमोथी क्लूनी एक अमेरिकी अभिनेता, फ़िल्म निर्देशक, निर्माता और पटकथा लेखक हैं।

क्लूनी के दोस्त गार्बर ने बताया, एक दिन क्लूनी ने कहा दोस्तों मैं आपको बताना चाहता हूं कि आपकी मेरे दिल में और मेरे जीवन में क्या जगह है. जब मैं लॉस एंजेल्स आया था तो आपने सोने के लिए छत दी थी. आज मैं जो कुछ भी हूं आपके कारण हूं. आपके बिना मैं कुछ भी नहीं. इसलिए मैं चाहता हूं कि मैं आपको कुछ लौटाऊं. आप अपने बैग खोल सकते हैं.

 

गार्बर ने कहा, हम सबने जब बैग डॉलर से भरे देखेतो हैरान थे. हमें यकीन नहीं आया. क्लूनी ने कहा कि मुझे पता है कि हम सब कठिन समय से गुजरे हैं, कुछ अभी भी गुजर रहे हैं. अब आपको अपने बच्चों की चिंता करने की जरूरत नहीं है. आपको किसी के बंधक बनने की जरूरत नहीं है.

क्लूनी ने इसलिए अपने दोस्तों का टैक्स भी चुकाया, ताकि वे इस पैसे का पूरा उपयोग कर सकें. बता दें कि जॉर्ज क्लूनी हॉलीवुड के जाने माने स्टार हैं.

क्लूनी ने बड़े बजट की ब्लॉकबस्टर फ़िल्मों में अभिनय द्वारा, वाणिज्यिक तौर पर जोखिम भरी परियोजनाओं के निर्माता व निर्देशक के रूप में और साथ ही, सामाजिक और उदारवादी राजनीतिक सक्रियता के प्रति अपने कार्य को संतुलित किया है। 31 जनवरी 2008 को संयुक्त राष्ट्र ने क्लूनी को “शांति का दूत” ख़िताब दिया।

Sharing is caring!