Sharing is caring!

मंदाकिनी बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो अपने हॉट अंदाज़ के लिए जानी जाती थी. मंदाकिनी 80 के दशक में काफी फेमस हुआ करती थीं. उनकी खूबसूरती के चर्चे हर तरफ थे. उन्होंने अपनी कातिल अदाओं से हर किसी को अपना दीवाना बनाया था. मंदाकिनी की पहली फिल्म साल 1985 में आई थी. उन्होंने राज कपूर की फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था. इस फिल्म के रिलीज़ होते ही मंदाकिनी सुर्खियों में आई. इस फिल्म से उन्होंने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया था.

उस समय सिर्फ दो ही एक्ट्रेस ऐसी थीं जिन्होंने बोल्ड सीन देकर सबको हैरत में डाल दिया था. इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है अपने ज़माने की खुबसूरत हीरोइन जीनत अमान का. जीनत अमान ने फिल्म ‘सत्यम शिवम् सुंदरम’ में बोल्ड सीन देकर सबको हैरान कर दिया था. उसके बाद नाम आया मंदाकिनी का. आपको फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ तो याद ही होगी. इस फिल्म में मंदाकिनी ने कई बोल्ड सीन दिए थे. इस फिल्म से मंदाकिनी की किस्मत रातोंरात चमक गई थी. यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी.

बोल्ड और हॉट अदा से चुराया था लाखों का दिल

लेकिन वक़्त के साथ-साथ मंदाकिनी का लुक भी बदलता गया और यही प्रकृति का नियम भी है. अब मंदाकिनी पहले की तरह नहीं दिखती. अभी मंदाकिनी का वजन बहुत बढ़ गया है. उन्हें देख कर कोई पहचान नहीं पायेगा कि ये वहीं मंदाकिनी हैं जिन्होंने कभी अपनी अदाओं से लाखों का दिल चुराया था.

22 साल की उम्र में ही मंदाकिनी फिल्मों में आ गई थी. बॉलीवुड में आने से पहले वह एक बांग्ला फिल्म भी कर चुकी थीं, जिसका नाम ‘अंतारेर भालोबाशा’ है.

दाऊद से संबंध की अफवाह

मंदाकिनी ने 80 और 90 के दशक में कई हिट फिल्में दी. इस दौरान उनको लेकर काफी अफवाएं भी उड़ाई गई थी. कहा जाता था कि मंदाकिनी का डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ संबंध हैं. उन्हें लोग दाऊद की गर्लफ्रेंड के तौर पर पहचानने लगे थे. मंदाकिनी पर आरोप लगा था कि दाऊद की वजह से ही उन्हें फिल्में मिली हैं.

‘यास्मीन जोसफ’ से हुई ‘मंदाकिनी’

हम आपको बता दें कि मंदाकिनी का असली नाम ‘यास्मीन जोसफ’ था. बाद में उन्होंने अपना नाम बदलकर ‘मंदाकिनी’ रख लिया. इस नाम ने उन्हें एक अलग ही पहचान दिलाई. बाद में साल 1990 में मंदाकिनी ने डॉक्टर कग्युर टी. रिनपोचे ठाकुर से शादी कर ली. शादी के बाद वह मुंबई में ही रहने लगीं. फ़िलहाल मंदाकिनी दो बच्चों की मां हैं. उन्होंने अपने बेटे का नाम रब्बिल और बेटी का नाम रब्जे इन्नाया ठाकुर रखा है. मंदाकिनी दलाई लामा की अनुयायी हैं और वह लोगों को तिब्बतन योगा सिखाती हैं.

 

Sharing is caring!