Sharing is caring!

आज हम आपको बताने जा रहे अजय देवगन की जिंदगी का सच अजय देवगन का नाम आते ही हम सबके दिमाग में एक शांत, गंभीर और बेहतरीन एक्टर की छवि बनती है. आज उन्हें इंडस्ट्री में आये 26 साल हो चुके हैं. वह आज जितने अच्छे कलाकार हैं उतने ही अच्छे कलाकार वह बचपन में भी थे. अजय देवगन ने इतना नाम कमाया है कि उनकी फैन फॉलोइंग भारत के साथ-साथ दुनियाभर के देशों में है. आज दुनियाभर में उनके करोड़ों फैन हैं. बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार हैं जो बतौर बाल कलाकार अपने करियर की शुरुवात कर चुके हैं. अजय देवगन भी उनमें से एक हैं. उन्होंने बचपन में ही अपनी अदाकारी से सबको हैरान कर दिया था. बचपन में ही इनकी एक्टिंग देखकर दर्शक समझ गए थे कि बड़ा होकर यह लड़का बॉलीवुड में बहुत नाम कमायेगा.

coveragetimes

बॉलीवुड के हर रंग चाहे एक्शन हो कॉमेडी या फिर रोमांस सब में अपना जलवा बिखेरा और नंबर वन के एक्टर में उनकी गिनती होने लगी जी हां हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के एकलौते सिंघम अजय देवगन की अजय देवगन और काजोल की लव स्टोरी तो अमूमन हर शख्स को मालूम है लेकिन शायद ही कोई ये जानता हो कि अजय देवगन की पहली पसंद काजोल नहीं बल्कि कोई और ही थी कहते हैं कि अजय ने जिस दौर में फिल्मी दुनिया में कदम रखा था.

उस वक्त उनका नाम बहुत सी एक्ट्रेस के साथ जुड़ा लेकिन एक एक्ट्रेस ऐसी थी जिसे अजय देवगन बेइंतहा प्यार करते थे उस एक्ट्रेस का नाम है रवीना टंडन अजय देवगन और रवीना टंडन दोनों ही एक दूसरे से इतना प्यार करते थे कि दोनों का रिश्ता शादी तक भी जा पहुंचा था बॉलीवुड में एक लंबा सफर तय करने वाले एक्टर अजय देवगन और एक्ट्रेस रवीना टंडन ने कई हिट फिल्मों में साथ काम किया कयामत, दिव्य शक्ति, गैर, एलओसी, एक ही रास्ता और दिलवाले जैसे कई फिल्मों में बॉलीवुड की मस्त गर्ल रवीना टंडन और एक्टर अजय देवगन ने एक साथ काम किया|

कहते हैं कि इन दोनों की लव स्टोरी उन दिनों खबरों में बनी रहती थी, लेकिन हैरी बावेजा की फिल्म दिलवाले से रवीना और अजय के रिश्तों के बीच खटास की शुरुआत हुई। ऐसा माना जाता है कि अजय देवगन एक्ट्रेस करिश्मा कपूर को डेट कर रहे थे जो रवीना को बिल्कुल भी पसंद नहीं था। रवीना टंडन और अजय देवगन के बीच की दूरियां यहीं से बढ़ने लगी.

अजय देवगन उस वक्त इंडस्ट्री के टॉप एक्टर बन चुके थे। इसके बाद अजय देवगन की मुलाकात काजोल से हुई। एक साथ फिल्में करने के बाद अजय और काजोल की नजदीकियां बढ़ती चली गई और दोनों से एक – दूसरे से शादी कर ली।

Sharing is caring!