Sharing is caring!

बॉलीवुड मे काम करने और हिन्दुस्तान के दिल पर छा जाने के सपने के साथ सिर्फ़ आम इन्सान ही नही कई नामचीन लोग भी आते है। एक ओर जहा कपूर और खान ने अपनी खुद की सलतनत बना ली है, वहीं कई ऐसे भी लोग आते है जो ग्लैमर की इस दुनिया मे बिल्कुल नए होते है। वही कई कलाकार ऐसे है जो शाही घराने से रिश्ता रखते है। आइए मिलते है ऐसे ही कुछ कलाकारो से जो असल ज़िंदग़ी मे भी राजसी रोब रखते है।

अदिती राव हैदरी

 

अदिती ने रॉकस्टार, ये साली ज़िन्दगी, खूबसूरत, वज़ीर आदी फ़िल्मो मे काम किया है। साथ हीअदिती साउथ की फ़िल्मो मे भी काम किया है। मॉडल एक्ट्रेस अदिती राव हैदरी का तालुख मुहम्मद सालेह अकबर हैदरी व जे० रामेश्वर राव से है। मुहम्मद सालेह अकबर हैदरी असम के गवर्नर थे । जे रामेशवर वाणापार्थी परिवार के राजा से जुडे है, जो की मोताती रेड्डी राजपरिवार का हिस्सा थे।

किरण राव

Related image

 

तेलंगाना के एक परिवार में पैदा हुई किरण जे रामेशवर राव कि पोती है। उनके दादा जे० रामेश्वर, वानापार्थी के राजा थे। रिश्ते मे मॉडल एक्ट्रेस अदिती राव हैदरी  कि ममेरी बहन लगती हैं। किरण राव आमिर खान की पत्नि है व एक सफल फिल्म निर्माता भी है।

सैफ अली खान व सोहा अली खान

Saif Ali Khan with sister Soha Ali Khan.

सैफ अली खान व सोहा अली खान के पिता मंसूर अली ख़ान पटौदी एक मशहूर क्रिकेट खिलाड़ी एवं माँ शर्मिला एक मशहूर एक्ट्रेस है । उनके पूर्वज पटौदी रियासत के नवाब थे ।सैफ को बॉलीवुड मे छोटे नवाब के नाम से भी जाना जाता है।

भाग्यश्री

salman-khan-bhagyashree-in-maine-pyar-kiya

मैने प्यार किया फेम भाग्यश्री  पटवर्धन फ़िल्म और टेलीविज़न की एक कलाकार हैं। मिरज के शाही पटवर्धन परिवार में इनका जन्म हुआ। इनका पूरा नाम है-श्रीमंत राजकुमारी भाग्यश्री राजे पटवर्धन। सांगली के राजा श्रीमंत विजयसिंह राव माधव राव पटवर्धन इनके पिता हैं।दूरदर्शन के कार्यक्रम ‘कच्ची धूप’ में इनको पहली बार दर्शकों ने देखा। मैंने प्यार किया’ इनकी पहली फ़िल्म थी। इस फ़िल्म की अपार सफलता के बावजूद इन्होंने फिल्मी लाइन को कैरिअर बनाने के बजाए घरेलू ज़िन्दगी गुजारने का निर्णय लिया।

Sharing is caring!