Sharing is caring!

इस तस्वीर में तैर रही है एक मछली, क्या आप देख के पता लगा सकते हैं?

पजल सोल्व करना हम सब को अच्छा लगता है. बचपन की यादे एक दम से ताज़ा हो जाती है. किसी पहेली को सॉल्‍व करना कभी भी आसान नहीं होता। इसके लिए दिमाग के साथ-साथ तेज नजर भी होनी चाहिए। तो आपकी

पहेली सॉल्‍व करना शायद हम सभी को अच्‍छा लगता हो। दिमाग के साथ-साथ नजरों को परखना चाहते हैं तो यह पहेली आपके लिए है। समुद्रीय जीव-जंतुओं वाली इस तस्‍वीर में एक मछली भी है, जो कहीं छुपी हुई है। आपको बस उसे ढूंढ निकालना है।

क्‍या आप बता सकते हैं इस तस्‍वीर में कहां तैर रही है एक मछली

सिर्फ एक मछली है छिपी

अक्‍सर हम जो देखते हैं, वो होता नहीं। नजरों को धोखा देती ऐसी ही यह तस्‍वीर है। इसे हंगरी के मशहूर कार्टूनिस्‍ट जेर्जली ने बनाया है। जेर्जली ने समुद्र के अंदर के नजारे को बखूबी इस तस्‍वीर में दिखाया है। समंदर में जितने भी जलीय जीव-जंतु पाए जाते हैं, ज्‍यादातर सभी इस तस्‍वीर में हैं। इनके बीच एक मछली भी है। जी हां, सिर्फ एक मछली और वह कहां है, यह आपको पता लगाना है।

puzzle, riddle, picture puzzle, spot the fish, fish puzzle, picture riddle,Interesting Facts News Hindi, Interesting Articles in Hindi, Funny News Hindi

जल्‍दी से पता लगाइए
तो आइए आप भी कोशिश कीजिए। मछली कैसी होती है यह तो आपको पता ही होगा। तो बस इन जलीय जीवों के बीच उस मछली को ढूंढ निकालिए। हालांकि यह इतना आसान नहीं है। उसके लिए आपको अपनी नजर पारखी बनानी होगी। खैर अगर जल्‍दी न मिले, तो दूसरी तस्‍वीर में उत्‍तर देख सकते हैं।

क्या आप पता लगा पाए बिना उत्तार को देखे? अगर हां तो मुबारक हो आप की नज़रे काफी तेज़ है, परन्तु अगर आप नहीं खोज पाए उस मछली को एक नाज़र में तो कोई निराश होने की ज़रूरत नहीं है हम फिर लौटेंगे एक और तस्वीर वाली पजल के साथ. तब तक के लिए खुश रहें और अपना दिन एन्जॉय करें.

Sharing is caring!