Sharing is caring!

वैसे तो कहा जाता कि अगर इंसान ठान ले तो ‘Nothing Is Impossible’ लेकिन दुनिया में कई काम ऐसे भी है जिससे करना सबके बस की बात नहीं है। जैसा कि आप जानते ही है दुनिया में हर तरह के लोग होते हैं। उन्ही में से कुछ लोग अपने आपको सबसे अलग मानते हैं। ऐसे लोगों के अनुसार वह दुनिया के सारे काम करने में माहिर होते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। दुनिया में बहुत सारे ऐसे काम भी हैं, जिन्हें वो क्या शायद ही कोई कर पाए। अब आपके दिमाग में ये सवाल चल रहा होगा कि ऐसा कौन सा काम है जो आप नहीं कर सकते।

ये 5 काम कभी नहीं कर सकते हैं:

*- अपनी जीभ से अपनी कोहनी टच करना:

इसके बारे में सुनकर ऐसा लग रहा होगा कि यह कौन सा बड़ा मुश्किल काम है, लेकिन आपको बता दें जनाब यह सुनने या पढ़ने में जितना आसान लग रहा है उतना है नहीं। अगर आप भी अपने जीभ से अपनी कोहनी को छूने की कोशिश करेंगे तो शायद ही आप इस काम में कामयाब हो पाएँगे। यह काम लगभग नामुमकिन है। यक़ीन ना हो तो आप एक बार कर के देख सकते हैं।

*- बिना पलक झपकाए छींकना:

हालाँकि यह सुनकर इतना कठिन काम नहि लगता है। लेकिन आप एक बात जान लीजिए ऐसा आज तक कोई नहि कर पाया है। शायद आप अगर मुश्किल कामों को करने में माहिर होंगे तो आप कर पाएँगे। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें आप लाख कोशिश कर लेंगे तो भी यह काम नहि कर पाएँगे। एक बार ट्राई कीजिए शायद आप कामयाब हो जाएँ और इतिहास रच दें।

ऊंगली वाली ट्रिक 

fingers

अगर मुश्किल कामों को करने का आपको शौक है तो यह काम शायद आपके लिए ही बना हुआ है। जी हां, आज हम आपको ऊंगली की एक ऐसी ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं, जो शायद आप कर पाए। सबसे पहले अपनी बीच वाली ऊंगली को हथेली की तरफ मोड़कर किसी प्लेन जगह पर रखें। इसके बाद अपना अँगूठा उठाए और सबसे छोटी वाली ऊंगली उठाए और तर्जनी ऊंगली को भी उठाए। इसके बाद आप अपने रिंग फिंगर यानी अनामिका वाली ऊंगली को उठाने की कोशिश करें। यकीन मानिए आप कितने भी महारथी क्यों ना हो आप ऐसा नहीं कर पाएंगे।

Sharing is caring!