Sharing is caring!

‘ससुराल सिमर का’ सीरियल के दो हज़ार एपिसोड पूरे हो चुके हैं. सात साल से ये सीरियल कलर्स चैनल पर आ रहा है. इस सीरियल में राक्षस, इच्छाधारी नागिन, डायन, काली बिल्ली और मक्खी जैसी चीज़ों का तड़का लगाया जाता है. सोशल मीडिया पर ‘ससुराल सिमर का- **यापा दुनिया भर का’, कुछ इस तरह के मीम चलते हैं.

जब ‘सुसराल सिमर’ का ने ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ की नकल की

ये तो हद थी. मुझे लगता है ‘गेम ऑफ़ थ्रोन्स’ के ज़्यादातर फ़ैन्स का दिमाग फ्यूज हो गया था. इस सीरियल ने अपने प्रोमो में ‘गेम ऑफ़ थ्रोन्स’ के टीज़र की नकल की थी.

जब रोली ने काली बिल्ली मार दी

मुझे लगता है काली बिल्ली से ज़्यादा शायद ही कोई बदनाम हो. बेचारी बिल्ली की बदनामी का फ़ायदा ‘ससुराल सिमर का’ ने भी उठाया. एक एपिसोड में रोली एक काली बिल्ली को जान से मार देती है. इस घटना के बाद से ही भारद्वाज परिवार पर बुरा साया मंडराने लगता है. एक के बाद एक बुरी घटनाएं होने लगती हैं.

जब सिमर के पेट में शैतान का बच्चा पल रहा था

मतलब शैतान ने अपना बच्चा सिमर के पेट में डाल दिया था. सिमर को पता है उसके पेट में शैतान का बच्चा पल रहा है. फिर भी वो उससे बहुत प्यार करती है. क्या करें? आखिर मां तो मां होती है.

सिमर का शैतान बच्चा पैदा हुआ

एक तो वो प्लास्टिक की गुड़िया सी शक्ल का. ऊपर से ट्रैफ़िक सिग्नल सी उसकी लाल आंखें. कम से कम एनीमेशन तो सही रख लेते!

ये सीरियल देखकर लगता है, इस छोटे से जीवन में और न जाने क्या-क्या देखना बाकी है.

जब सिमर अपने शैतान बच्चे के लिए सासू मां की बलि चढ़ाने चली थी

हां ये भी हुआ था. सिमर अपने बच्चे को शैतान के चंगुल से मुक्त करवाना चाहती थी. शैतान ने भी शर्त रख दी कि बच्चे को मुक्त करने के बदले में सिमर को अपनी सासू मां की बलि चढ़ानी होगी.

जब रोली, रोली नहीं इच्छाधारी नागिन निकली

एक बार अविका गौर ने ये सीरियल छोड़ दिया था. उनके छोड़ने के बाद सना खान रोली बनी थी. लेकिन जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ी, पता चला कि नई रोली, रोली नहीं बल्कि इच्छाधारी नागिन है. असली रोली आती है और किसी अघोरी बाबा की मदद से इच्छाधारी नागिन यानी नकली रोली को त्रिशूल से मार देती है. और लोगों ने इसे पचा लिया!

 

Sharing is caring!