Sharing is caring!

क्या आप इस situation से निकल सकते हैं ?

Situation ये है कि नदी किनारे एक आदमी खड़ा था तभी अचानक एक शेर आ गया। आदमी नदी में कूदने वाला था की। तभी उसे दो दो मगरमच्छ दिखाई दे गए, ऐसे में अब उसके पास कोई रास्ता नहीं बचा। उसने आव देखा न ताव पेड़ पर चढ़ गया। अभी बीच पेड़ पर वो पहुंचा ही था की सामने डाली पर एक विषैला सांप दिखाई दिया। अब वो बीच में अटक गया। लेकिन अच्छी बात ये हैं कि पेड़ के नीचे एक बंदूक पड़ी है। जिसे अगर वो उठा ले तो बंदूक से गोली चलाकर वो शेर से बच सकता था। अब सवाल ये खड़ा हो गया है कि वो व्यक्ति न तो ऊपर जा सकता है, और न ही नीचे बंदूक उठाने की स्थित में है। ऐसे में क्या करे की उसकी जान बच जाए। क्योंकि पानी में भी मगरमच्छ हैं।

इस तस्वीर की पहेली को आप में से लाखों में एक के पास ही उत्तर है। अब देखना है। कौन है वो बुद्धिमान जो इसका उत्तर खोज निकालने में कामयाब हो पाएगा।?

सही जवाब ये हैं आपका क्या है ईमानदारी से मिलाइए।

आदमी सांप से बस थोड़ी ही दूरी पर है। अगर वह एक झटके में सांप को पकड़कर बिना एक भी सेकंड रुके तेजी से उसको शेर पर फेंक दे, तो शेर अचानक हुए हमले से एक बार को घबड़ाकर पीछे हट सकता है और उसका ध्यान दूसरी तरफ बंट सकता है। इसी बीच वह नीचे कूदकर बंदूक उठा सकता है।

दूसरा जवाब ये है कि पेड़ की दूसरी डाली को तोड़कर सांप को मारा जा सकता है। उसके बाद शेर को सांप के जरिए ध्यान भंग करने में कामयाबी मिल सकती है। साथ ही बंदूक उठाकर किसी भी स्थिति का सामना किया जा सकता है। या फिर सांप को मारने के बाद शेर के सोने का इंतजार करे क्योंकि शेर एक आलसी जानवर है और उसको नींद भी ज्यादा आती है।

क्या आपका भी यही जबाब था ?

Sharing is caring!