Sharing is caring!

आज आप लोग घुमने के सौकीन है तो ये खबर जरुर पड़े.दुनिया में शायद ही कोई ऐसा इंसान होगा जो घूमना-फिरना ना चाहता हो। घूमने फिरने में जो रोमांच आता है वह है किसी और चीज में नहीं आता। दुनिया में घूमने फिरने के लिए खूबसूरत स्थानों की कोई कमी नहीं है। काफी लोग छुट्टियों के दौरान विदेश घूमने का प्लान बनाते हैं। विदेश में ट्रैवलिंग के दौरान हमें उस देश की संस्कृति और वहां की लोकप्रिय चीजों देखने का मौका मिलता है। एक बात आप सभी जानतेे हैं ट्रैवलिंग के लिए जिस चीज की सबसे ज्यादा जरूरत होती है वह हैं पैसा। बहुत सारे लोग पैसे के अभाव में घूमने फिरने का आनंद नहीं ले पाते। लेकिन सोचिए अगर देश आपको घूमने फिरने के लिए खुद पैसे दे तो क्या आप इस मौके से चुकना चाहेंगे, जाहिर सी बात है आपका जवाब होगा नहीं।

अर्जेंटीना देश एक ऐसा ऑफर दे रहा है जिसमें अगर आप अर्जेंटिना घूमने आते हैं तो टूर के दौरान लगने वाला वैल्यू एडेड टैक्स यानी कि VAT सरकार आपको वापिस कर देगी जिससे आपके बहुत सारे पैसे बच सकते हैं, तो अगर आप ने कभीं अर्जेंटिना घूमने का प्लान बनाया था तो इस से बेहतर मौका आपको नहीं मिलेगा।

अर्जेंटिना द्वारा दिए जा रहे इस ऑफर के पीछे एक खास वजह छुपी है। अर्जेंटिना की सरकार टूरिज्म को बढ़ावा देना चाहती है और यह नया तरीका पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बनाया है। अर्जेंटीना के टूरिस्ट मंत्री गुस्तावो सैंटोस ने बताया कि इस तरह से वह अपनी टूरिस्ट इंडस्ट्री को बढ़ाना देना चाहते हैं। इस ऑफर के अनुसार अगर आप किसी होटल में ठहरते हैं तो आपका 3 रात का किराया 2159 पाउण्ड होता है, तो आपका अब 375 पाउण्ड कम देने होंगे। अर्जेंटिना सरकार के इस कदम के बाद टुरिस्टों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है और बहुत से लोगों ने अभी से इस ऑफर का लाभ उठाना शुरू कर दिया है।

इसके अलावा ब्यूनस आयर्स अर्जेंटीना की राजधानी है नवंबर के महीने में ब्यूनस में छुट्टियां बिताना आपके लिए काफी अच्छा साबित हो सकता है। ये अर्जेंटीना का सबसे खूबसूरत शहर है.

 

Sharing is caring!