Sharing is caring!

एक बार फिर दिल्ली शर्मनाक हो गयी है.हैरानी तब होती है जब हजारों लोगों के बीच लफंगे छेड़खानी करने की हिम्मत रखते हैं और वहां मौजूद लोग मूक दर्शक बनकर सिर्फ तमाशा देखते रहते हैं. ऐसी ही एक शर्मनाक घटना राजधानी दिल्ली से सामने आई है.  राजधानी में भीड़भाड़ वाली चलती बस में हुई एक शर्मनाक घटना से साबित कर दिया कि महिलाएं सिर्फ सुनसान स्थानों पर ही नही, बल्कि कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं। जी हां ऐसा एक मामला राजधानी के वसंत विहार इलाके में  हुआ, जहां बस में बैठी एक छात्रा के साथ बैठे व्यक्ति ने उससे छेड़छाड़ करते हुए सबके सामने ही शर्मसार करने वाली हरकत कर डाली। हालांकि पीड़ित छात्रा ने बस में बैठे लोगों को उसकी इस घिनौनी हरकत के बारे में बताया भी, लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की.

girl molested by a man in delhi

ये मामला कुछ ऐसा है एक अधेड़ उम्र का आदमी बस में बैठकर खुले आम बिना किसी डर के हस्तमैथुन कर रहा था. दिल्ली यूनिवर्सिटी की एक छात्रा ने अधेड़ उम्र के आदमी की इस शर्मनाक हरकत का विडियो बनाया. आदमी खचाखच भरी बस में छात्रा के बगल में बैठकर अपनी गोद में थैला रखकर हस्तमैथुन कर रहा था. छात्रा ने उसकी इस अश्लील हरकत को रिकॉर्ड कर लिया. बाद में छात्रा ने इसका विडियो सोशल मीडिया पर डाल दिया. छात्रा का कहना है कि वह लोगों की नजरों से बचकर इस काम को अंजाम दे रहा था लेकिन उसके साथ बैठे होने की वजह से छात्रा को उसकी ये हरकत साफ दिखाई दे रही थी.

आखिरकार पीड़िता ने ही अपने मोबाइल से इस गंदी हरकत का वीडियो बनाया और उसे ट्विटर पर डाल दिया। इतना हीं नहीं उसने दिल्ली के सीएम, महिला आयोग की अध्यक्ष व पुलिस कमिश्नर के ट्विटर हैंडल पर इस वीडियो को टैग भी कर दिया। इसके बाद महिला आयोग की तरफ से उसके पास फोन आया और मामला वसंत विहार थाने में दर्ज कराया गया। हालांकि मामला दर्ज होने के तीन दिन बाद भी आरोपी का कोई सुराग नहीं मिला है।इस वारदात ने एक बार फिर महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं. वैसे तो दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों पर इस तरह की घटनाएं आये दिन महिलाओं के साथ होती रहती है. लेकिन बहुत ही कम ऐसी महिलायें होती हैं जो अपने साथ होने वाले यौन उत्पीड़न की शिकायत पुलिस में दर्ज कराती हैं.

Sharing is caring!