Sharing is caring!

यूं तो हम सभी के शरीर के विभिन्न अंगों पर कई तरह के निशान मौजूद होते है। जहां, कुछ जन्मजात से ही होते हैं तो कई हमारे जीवनकाल के दौरान पैदा होते हैं। बता दें कि इन निशानों को हम तिल या फिर मस्सा कहते हैं। यह बहुत कम लोग जानते हैं कि  तिल व मस्सा आदि हर व्यक्ति के चरित्र के बारे में ब्यान करता है। ज्योतिशास्त्र  के अनुसार  शरीर पर तिल और उनका महत्व बहुत है। कुछ लोग तिल को शुभ मानते हैं तो कुछ लोग तिल में अपना चमकता हुआ भाग्य तलाशते हैं. लेकिन सच्चाई तो ये है कि हर तिल कुछ कहता है. आमतौर पर तो तिल काले ही होते हैं लेकिन कुछ लोगों में तिल के निशान लाल भी होते हैं.

समुद्रशास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति के पैर के तलवों पर तिल है तो हो सकता है कि व्यक्ति को कई बीमारियों का भी सामना करना पड़े। जानकारी के मुताबिक अगर किसी जातक के पैर के तलवे में चक्र, कुंडल या अंकुश का निशान बना हुआ है तो कहा जाता है कि ऐसा व्यक्ति किसी राष्ट्र का शासक बनेगा। ऐसा निशान बहुत कम लोगों के पैर में देखने को मिलता है।

*- ऐसा कहा जाता है कि जिस व्यक्ति के सीधे पैर के तलवे में या पैर के अंगूठे में तिल होता है तो वह व्यक्ति कभी ना कभी विदेश जाता है.

*- यह भी कहा जाता है कि जिस व्यक्ति की नाक सीधी और सुन्दर हो एवं बीच में ऊपर तिल हो तो ऐसे लोगों को बड़ी यात्राओं को करने का मौका मिलता है. साथ ही वह व्यक्ति विदेश यात्रा भी कर सकता है.

agar aapke mathe per par til hai to

*- जिस व्यक्ति के माथे पर तिल होता है, वह व्यक्ति जीवन में खूब मान-सम्मान पाता है. माथे के दाहिनी तरफ तिल का होना व्यक्ति को धनवान बना सकता है. व्यक्ति की दोनों भौहों के बीच में तिल हो तो व्यक्ति लम्बी यात्राओं खासतौर पर विदेश यात्रा पर भी जा सकता है.

*- जिस व्यक्ति के दाहिने भौहें के पास तिल होता है वह व्यापार में खूब तरक्की करता है और 36 की उम्र में उसे विदेश यात्रा पर भी जानें का मौका मिलता है.

*- अगर किसी व्यक्ति की हथेली में चन्द्र पर्वत से निकलकर रेखाएं गुरु पर्वत की तरफ जा रही हैं तो वह व्यक्ति भविष्य में विदेश यात्रा पर जाता है. चन्द्र पर्वत पर छोटी-छोरी रेखाएं भी बड़ी यात्राओं की तरफ इशारा करती हैं.

नोट:
हालाँकि इस जानकारी को आपतक पहुँचाने में हमने पूरी तरह सावधानी बरती है.लेकिन फिर भी आप अपने भविष्य और तिलों के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी की सलाह ले सकते हैं. हाथों की अन्य रेखाओं की वजह से आपके योग बदल भी सकते हैं

Sharing is caring!