Sharing is caring!

इंसान अपनी मेहनत से चाहे तो कुछ भी कर सकता है , आज दुनिया का हर दूसरा शख्स अपनी मेहनत और लगन से दुनिया के सबसे कामयाब इंसान में से एक है , आज हम आपको बताने जा रहे है बॉलीवुड के एक ऐसी शख्स के बारे में जिन्होंने अपनी मेहनत और कुछ करने के जज़्बी से आज बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना माना नाम है.

जॉनी लीवर के बचपन में फाइनेंशियल कंडीशन काफी खराब थी. इसके चलते वह ज्यादा नहीं पढ़ सके. वह बेहद कम उम्र में मुंबई आ गए और सड़कों पर पेन बेचना शुरू कर दिया ! जॉनी बॉलीवुड गानों पर डांस करते हुए पेन बेचा करते थे !जॉनी मुंबई की हिंदुस्तान लीवर कंपनी में अपने पिता के साथ काम कर चुके थे. यहां काम करते हुए वो सहकर्मियों को अपने कॉमेडी टैलेंट से हंसाते रहते थे ! इस दौरान धीरे-धीरे वो फैक्ट्री के दूसरे कर्मचारियों और अधिकारियों के बीच पॉपुलर हो गए और यहां उन्हें ‘जॉनी लीवर’ नाम मिला था. इंट्रेस्ट और लगन के दम पर उन्होंने अपने मिमिक्री टैलेंट को डेवलप किया !

जॉन प्रकाश राव उर्फ़ जॉनी लीवर एक भारतीय कॉमेडियन अभिनेता हैं। वह हिंदी सिनेमा में अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। जॉनी लीवर भारत के पहले स्टैंड कॉमेडियन हैं।  उन्हें अब तक 13 बार फिल्मफेयर अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है। जॉनी बॉलीवुड में अब तक साढ़े तीन सौं से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं।जॉन लीवर का जन्म आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले मे सन 14 अगस्त 1956 में हुआ था। जॉनी लीवर हिन्दी फिल्म के एक प्रसिद्ध हास्य अभिनेता है।लीवर के पिता प्रकाश राव जनमूला हिंदुस्तान लीवर फैक्ट्री में काम करते थे। जॉनी लीवर का बचपन मुंबई के धारवी इलाके बिता। वह अपने घर में तीन बहनों और दो भाईयोँ में सबसे बड़े हैं।   जॉनी लीवर का जन्म एक बेहद ही गरीब परिवार में हुआ था। घर में बड़े होने के कारण घर की स्थिति को समझते हुए जॉनी भी अपने पिता के साथ हिन्दुस्तान लीवर फैक्ट्री में काम करने लगे.

जॉनी ने 1984 में सुजाता से शादी की थी. उनकी वाइफ सुजाता लाइमलाइट से दूर ही रहना पसंद करती हैं. जॉनी और सुजाता के दो बच्चे- बेटा जेसी लीवर और बेटी जेमी लीवर हैं. दोनों ही पिता के नक्शे कदम पर चलकर स्टैंड अप कॉमेडी करते है , खबरों की माने तो जॉनी करीब 30 मिलियन डॉलर (190 करोड़ रुपए) की प्रॉपर्टी के मालिक है !

 

Sharing is caring!