Sharing is caring!

यहां तक कि अपने हेल्थ के प्रति सजगता दिखाते हुए हम हेल्थ इन्सुरेंस अनिवार्य रूप से कराने लगे हैं.

किन्तु, क्या आप जानते हैं कि अपनी जीवनशैली को लेकर कुछ लोग इतने ज्यादा संजीदा होने लगे हैं कि वह अपने किसी खास अंग तक का बीमा कराने लगे हैं. जैसे– अपने बालों का, अपनी आंख का! पढ़ने में यह थोड़ा अटपटा लग सकता है, पर यह एकदम सच है.

रजनीकांत

रजनीकांत तमिल और हिंदी दोनों तरह की फिल्मों के बड़े नाम हैं. उनकी पहचान भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में छाई हुई है.

मुंबई स्थित वर्षा प्रोडक्शन हाउस के खिलाफ तो उन्होंने ऐसा करने पर याचिका तक दायर कर दी थी.

चूंकि, उन्होंने अपनी आवाज का कॉपीराइट ले रखा था, इसलिए उनकी जीत हुई थी. इसी तरह बढ़ती उम्र के साथ अपनी आवाज की महत्ता को समझते हुए उन्होंने इसके लिए एक बड़ी रकम का बीमा भी ले रखा है.

सन्नी देओल

बॉलीवुड में अपने ढाई किलो के हाथ वाले डॉयलाग के लिए मशहूर सन्नी देओल को भला कौन नहीं जानता! एक्शन फिल्मों के वह ऐसे नाम हैं, जिसका कोई तोड़ दूर-दूर तक नज़र नहीं आता. अपने गुस्से वाले किरदार से वह मुर्दों में भी जान डालने का हुनर रखते हैं!

चूंकि, वह भी अमिताभ बच्चन और रजनीकांत की तरह अपनी आवाज को सबसे ज्यादा मूल्यवान मानते हैं, इसलिए उन्होंने भी इसका बीमा करा रखा है.

नेहा धूपिया

नेहा धूपिया बॉलीवुड में अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1994 में एक मलयालम फिल्म मिन्नारम से की थी. माना जाता है कि नेहा अपने बट को सबसे ज्यादा सेक्सी मानती हैं, इसलिए उन्होंने इसका बीमा करा रखा है.

लता मंगेशकर

हालांकि देश की स्वर साम्राज्ञी की आवाज आज की फिल्मों में न के बराबर सुनने को मिलती है, लेकिन फिर भी उनके चाहने वालों में उनकी आवाज को लेकर दीवानगी कम नहीं हुई है. शायद यही कारण है कि लता मंगेशकर ने अपनी आवाज का बीमा ले रखा रखा है.

मल्लिका सेहरावत

जहां बॉलीवुड के सितारों ने अपने किसी खास पार्ट का बीमा करवा रखा है. वहीं मल्लिका सेहरावत ने अपने पूरे शरीर का ही बीमा करवा रखा है. कहते हैं मल्लिका को अपने शरीर से बहुत प्यार है. वह उसके लिए हमेशा कुछ न कुछ करती रहती हैं. यहीं कारण है कि उनके ग्लैमर का जादू उनके चाहने वालों के सर चढ़कर बोलता है.

जॉन अब्राहम

जॉन अब्राहम ने बॉलीवुड में कई अगल – अलग तरह की फिल्मों में काम किया है. उनका हर किरदार लोगों को पसंद आता है. बावजूद इसके अगर उनके करियर की कुछ खास फिल्मों की बात करनी हो तो जुबां पर ‘दोस्ताना’ का नाम आ ही जाता है. इस फिल्म में एक जगह वह पीले रंग के अंडरवियर में अपने बट का प्रदर्शन करते दिेखे. कहने वाले कहते हैं कि उनके शरीर का सबसे आकर्षक पार्ट यही है इसलिए उन्होंने इसके लिए 10 करोड़ का बीमा करा रखा है.

अमिताभ बच्चन

75 साल की उम्र के बावजूद उनकी आवाज ज्यों की त्यों बनी हुई है. आज भी जब वह कोई डायलॉग बोलते हैं, तो उनकी आवाज में वहीं खनक सुनने को मिलती है. कहते हैं कि उनकी आवाज ही है, जो उन्हें अन्य अभिनेताओं से अलग करती है.शायद यही कारण है कि अमिताभ हर उस चीज से परहेज रखते हैं, जो उनकी आवाज के लिए हानिकारक हो सकती है. यहां तक कि उन्होंने अपनी आवाज का बीमा भी करवा रखा है.

 

Sharing is caring!