Sharing is caring!

अगर आप भी स्किन टाइट जीन्स के शौक़ीन हैं तो आपकी यह आदत आपको महंगी पड़ सकती है. एक शोध में ऐसा पता चला है कि आपके कपड़े आपके स्वास्थ्य को काफी गहराई से प्रभावित करते हैं. आपके कपड़ों का असर आपकी सेहत पर भी पड़ता है, ऐसा BCA (ब्रिटिश काइरप्रैक्टिक एसोसिएशन) द्वारा किये गए एक शोध की रिपोर्ट में कहा गया है. इस रिपोर्ट में ऐसा कहा गया है कि कपड़ों का मानव जीवन पर बहुत गहरा प्रभाव होता है.BCA ने अपनी इस रिपोर्ट के माध्यम से लोगों को चेतावनी दी है कि वो अपने पहनावे और कपड़ों का चयन करने में सावधानी बरतें. यदि लोग ऐसा नहीं करते हैं तो उन्हें कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

यह जानकर हैरानी होगी कि आम जनता में फैशन की सेंस ज्यादातर फिल्मों से ही आती है.  फैशन की इस रंगा रंग दौड़ में लड़कियां टाइट जीन्स पहनने से भी नहीं कतराती.  हर कोई सोचता है की स्किन टाइट जीन्स पहनने से वह दूसरों से ज्यादा आकर्षित दिखाई देता है.  इसी चक्कर में हर कोई टाइट कपड़े पहनना पसंद करता है. जबकि, ढीले-ढाले कपड़ों को पुराने जमाने का फैशन माना जाता है..  जो लोग स्किन  टाइट जीन्स पहन कर खुद को पर्सनालिटीड और आकर्षित महसूस करते हैं, वह इस बात से अनजान है कि वह जीन्स उन्हें नुकसान भी पहुंचा सकती है.

फैशन के इस भागा दौड़ी में अक्सर लोग टाइट कपड़े पहन लेते हैं परंतु वह यह बात भूल जाते हैं कि यही टाइट कपड़े उनके नाजुक शरीर के लिए कितने नुकसानदायक सिद्ध हो सकते हैं. आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि टाइट जीन्स पहनने से मनुष्य की टांगों में पूरी तरह से हवा आर पार नहीं जा पाती. साथ ही अधिक गर्माहट के कारण वहां पसीना भी आने लगता है. जिसके चलते त्वचा में खुजली और जलन जैसी परेशानियां अक्सर बनी रहती हैं.आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि टाइट कपड़े पहन कर उठना बैठना या वर्क आउट करना हमारे लिए तकलीफ दे साबित हो सकता है.

Sharing is caring!