Sharing is caring!

इसे देखकर तुरंत अक्षय कुमार स्टारर ‘स्पेशल 26’ की याद आती है जो 2013 में रिलीज हुई, जिसे नीरज पांडे ने डायरेक्ट किया था. सूर्या की फिल्म इसी हिंदी फिल्म से प्रेरित है. ‘स्पेशल 26’ एक आदमी की कहानी थी जो भ्रष्ट लोगों को ठगता है. कहानी में वो अपने साथियों के साथ मिलकर नकली इनकम टैक्स ऑफिसर बनता है और धनी लोगों को लूटता है.

सूर्या की फिल्म की कहानी भी कुछ ऐसी ही है. इसमें एक फर्क ये भी लग रहा है कि तमिल वर्जन में हीरो की बैकस्टोरी ढंग से बताई गई है, अक्षय की फिल्म में ऐसा नहीं था. दर्शकों के लिए खास सरप्राइज़ भी है. मूवी में राम्या कृष्णन भी सूर्या की टीम में नजर आ रही हैं. वही राम्या जिन्होंने ‘बाहुबली’ में सिवगामी का रोल किया था.

हम ज़रा पीछे नज़र मारें तो पाते हैं कि साउथ की फिल्में जब हिंदी में रीमेक की गईं तो बेजां हिट रही हैं लेकिन जब हिंदी फिल्मों को तमिल या तेलुगु में रीमेक किया जाता है तो वो कोई बहुत ज्यादा चलती नहीं हैं. 2009 में आई ‘3 इडियट्स’ ने हिंदी में धमाकेदार कमाई की थी लेकिन जब 2012 में उसकी तमिल रीमेक ‘ननबन’ बनी तो वो खर्चा भी नहीं निकाल सकी. यही हाल बॉबी देओल की ‘सोल्जर’ (1998) का भी हुआ जब 2009 में वो तमिल में ‘विलू’ नाम से रिलीज हुई. प्रभु देवा के डायरेक्शन वाली इस फिल्म को नेगेटिव रिव्यूज़ मिले.

ये फिल्म ‘स्पेशल 26’ की रीमेक है इसकी पुष्टि या खंडन अभी ‘थाना…’ के निर्माता ज्ञानवेल राजा और निर्देशक विग्नेश शिवा ने नहीं किया है. एक रिपोर्ट की मानें तो प्रोड्यूसर राजा ने साउथ के ही एक्टर प्रशांत के पिता त्यागराजन से ‘स्पेशल 26’ के रीमेक राइट्स खरीदे हैं. त्यागराजन ने ओरिजनल प्रोड्यूसर्स से ‘स्पेशल 26’ के राइट्स लिए थे.

Sharing is caring!