Sharing is caring!

टाइटैनिक हालीवुड कि एक ऐसी फिल्म है जिसने कई सारे रिकार्ड तोड डाले। 1997 मे बनी यह फिल्म एक काल्पनिक कहानी है जो की 1912 मे डुबे RMS टाइटैनिक  यात्री जहाज पर आधारित है।जैक डावसन और रोज़ डीविट बुकाटर के प्यार और RMS टाइटैनिक के डुबने कि कहानी है टाइटैनिक।  इसने सर्वश्रेष्ठ फिल्म समेत कुल 11 ऑस्कर भी जीते । 20 साल पुरे कर चुकी इस फिल्म आज भी लोगो की पसंद बनी हुई है। इसके कलाकार आज काफी बदल गए है पर नही बदला है तो लोगो का जैक और रोज़ के लिये प्यार। देखते है आखिर कितना बदल गए है टाइटैनिक के ये कलाकार।

 

लियोनार्डो डी कैप्रियो – जैक डावसन

लियोनार्डो डी कैप्रियो ने टाइटैनिक के मुख्य किरदार जैक डावसन कि भूमिका निभाई है। जैक डावसन टाइटैनिक के तीसरे वर्ग के यात्री है जिसे टिकट एक जुए मे जीते और दोस्त के साथ टाइटैनिक मे सफर पर निकल गया। टाइटैनिक पे उसकी मुलाकात होती है रोज़ डीविट बुकाटर से जो की फर्स्ट क्लास मे यात्रा कर रही है।जैकऔर रोज़ के प्यार को आज भी लोग भूले नही है।

केट विंसलेट- रोज़ डीविट बुकाटर 

केट विंसलेट ने टाइटैनिक के मुख्य किरदार रोज़ डीविट बुकाटर कि भूमिका निभाई है। रोज़ टाइटैनिक के की फर्स्ट क्लास मे अपनी माँ और होने वाले पति के साथ यात्रा कर रही है। टाइटैनिक दुसरो के लिये आज़ादी थी पर रोज़ के लिये एक बंधन । टाइटैनिक पे उसकी मुलाकात होती है जैक डावसन से जो की थर्ड क्लास मे यात्रा कर रहा है। जैक डावसन के साथ उसे वो आज़ादी और प्यार मिला जो उसे चाहियें था।

कैथी बेटस- मौली ब्राउन

कैथी बेटस ने मौली ब्राउन का किरदाय निभाया है जो की अमिर हो कर भी गरीब जैक से हमदर्दी रखती थी। टाइटैनिक के डुबने पर सबसे पहले मौली ने ही कोशिश की थी के जो लोग पानी मे है उनकी मदद की जाए।

बिली जे़न – कालेदों नाथन “काल” हॉकलेय

बिली जे़न ने पैसे की घमंड मे चुर कालेदों नाथन “काल” हॉकलेय का किरदार निभाया है। काल रोज़ का मंगेतर है और हार्ट ओफ़ द ओशियन हीरे का मालिक। काल  ने जैकऔर रोज़ के प्यार का पता चलने पर जैक को मारने की भी कोशिश करि थी।

 

फ्राँसिस फि़शर – रुथ डेविट बुकतेर

फ्राँसिस फि़शर ने  रुथ डेविट बुकतेर (रोज़ डीविट बुकाटर कि माँ ) की भूमिका निभाई है। रुथ  का पति मरने के बाद सिर्फ़ कर्ज़ और एक बेटी छोड गया। रुथ चाहती है की रोज़ की शादी अमीर काल से कर दे ताकी उनकी ज़िन्दगी आसान हो जाए।

बिल पैक्स्टन – ब्रोक लोवेत्त

बिल पैक्स्टन ने ब्रोक लोवेत्त की भूमिका निभाई है। जो हार्ट ओफ़ द ओशियन हीरे  की खोज मे टाइटैनिक के डुबे अवशेष की जाँच कर रहा है। बिल बूढ़ी हो चुकी रोज़ से मिलता है जो उसे जैक और उसके प्यार की कहानी सुनाती है।

Bill Paxton, Titanic

बर्नाड हिल – कप्तान एडवर्ड जॉन स्मिथ

बर्नाड हिल ने कप्तान एडवर्ड जॉन स्मिथ की भूमिका निभाई है। जो टाइटैनिक के कप्तान थे और टाइटैनिक हादसे के बाद अपने जहाज के साथ डुब जाने को चुना। बर्नाड हिल के कप्तान एडवर्ड जॉन स्मिथ असल ज़िदगी मे टाइटैनिक के कप्तान से प्रेरित है।

 

विक्टर गॉर्बर- थॉमस एंड्रयूज

विक्टर गॉर्बर द्वारा अभिनित थॉमस एंड्रयूज ने टाइटैनिक को बनाया था। वो जानते थे की टाइटैनिक मे लाईफ बोट कम है।

Victor Garber, Titanic

Sharing is caring!