Sharing is caring!

अक्सर गोरेपन को खूबसूरती का पैमाना माना जाता है। इसी खूबसूरती को हासिल करने के लिए तरह-तरह के उपाय भी किए जाते हैं। महंगी से महंगी क्रीम, लोशन आदि सबका उपयोग किया जाता है। लेकिन जब आप घर बैठे गोरी त्वचा पा सकती हैं तो इतनी भागदौड़ भला क्यूं। इस लेख को पढ़ें और गोरी त्वचा पाने के घरेलू उपाय जानें।

आप पूछेंगे की गोरा क्यों बने| कृष्णा कन्हैया तो सावला था, शिवजी भी तो सावले थे और यक़ीनन श्री राम जी भी श्याम ही थे तो हम में ऐसे क्या कमी है की गोरा बने| गोरा इसीलिए होना जरूरी है क्योंकि आज के समाज में गोरे लोगो को ज्यादा पसंद किया जाता है और उन्हें सामाजिक वर्तुल में और नौकरी-धंधे में सफलता प्राप्त होती है|

दोस्तों, इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसा आयुर्वेदिक फेस पैक बनाना सिखायेंगे, जिसको अगर रोज़ आप चेहरे पर लगा लेंगे तो कुछ ही दिनों में आप फर्क महसूस करेंगे. इसके लिए आपको एलोवेरा जेल, हनी, ग्लिसरीन, और गुलाब जल चाहिए होगा. आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि एलोवेरा जेल एक आयुर्वेदिक औषधि है जोकि कईं प्रकार की बिमारियों को दूर करने में काम आती है साथ ही आयुर्वेदिक फेस पैक बनाने में भी इस्तेमाल होती है. इसके इलावा अगर बात हनी यानि कि शहद की करें तो शहद को त्वचा के निखार के लिए अहम भूमिका दी जाती है. साथ ही ग्लिसरीन और गुलाबजल भी तवचा के लिए काफी फायदेमंद सिद्ध हो सकते हैं.

सबसे पहले आप को एक बाउल लेना है ,और उसमे 2 टेबल स्पून एलोवेरा जेल डाल देना है ,फिर आपको इस जेल मे आधा चम्मच शहद मिला लेंना है । इसके बाद आप आधे चम्मच से थोडा कम गुलाब जल और 1/2 टेबल स्पून ग्लिसरीन डाल लेना है, उसके बाद इन चारों चीज़ों को उसी चम्मच की सहायता से अच्छे से मिक्स कर लेना है । अब आपका फेस पैक सही से तैयार हो चुका है। अब आपको इसको 10 मिनट तक ऐसे ही पड़ा रहने देना है, और अब इसको आप सप्ताह में दो से तीन बार कॉटन की सहायता से चेहरे पर लगा सकते हैं।

#3. देखिये वीडियो:-

Sharing is caring!