Sharing is caring!

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना पिछले 15 सालों से साथ हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ट्विंकल ने केवल 15 दिनों के लिए अक्षय को अपना बॉयफ्रेंड बनाया था? क्या आप जानते हैं कि ट्विंकल की मां यानी डिंपल कपाड़िया को लगता था कि अक्षय गे हैं? क्या आप जानते हैं कि शादी से पहले ट्विंकल खन्ना ने अक्षय कुमार का पूरा जेनेटिक रिकॉर्ड चेक किया था. उन्होंने अक्षय से शादी के फायदों और नुकसान की पूरी लिस्ट भी बनाई थी.

ट्वीकल ने कुल 14 बॉलीवुड फिल्मों में काम किया, जिसमें सिर्फ एक ही फिल्म हिट रही। लेकिन, ट्विंकल ने बॉलीवुड में न सही अपनी किताबों और कॉलम के जरिये एक खास मुकाम हासिल कर लिया। साल 1995 में फिल्म ‘बरसात’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली ट्विंकल ने इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीता था। ट्विंकल ने साल 2001 में ‘लव के लिए कुछ भी करेगा’ की थी, जो उनकी आखिरी फिल्म थी। ट्विंकल ने बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार से शादी कि है। ट्विंकल आज अपने परिवार के साथ रहती हैं और अपनी लाइफ में काफी खुश हैं।

 ट्विंकल खन्ना कहती हैं कि शादी करने की सबसे बड़ी वजह बच्चे पैदा करना होती है. ऐसे में शादी से पहले यह जानना कि जिससे आपकी शादी हो रही है उसका जेनेटिक रिकॉर्ड कैसा है यह जानना बेहद जरूरी होता है. इसलिए उन्होंने अक्षय के खानदान में किसे क्या बीमारी है, उनके परिवार में लोग जल्दी गंजे तो नहीं होते, किसकी किस बीमारी से मौत हुई थी आदि का पूरा रिकॉर्ड चेक किया था. इस पर अक्षय ने कहा, ‘शादी के बाद जब मुझे यह पता चला तो शुरू में गुस्सा आया लेकिन अब लगता है कि शादी के टाइम कुंडली मिलाने से बेहतर है कि इन चीजों को चेक किया जाए.’ ट्विंकल ने बताया कि उन्होंने अक्षय से शादी के फायदों और नुकसान की भी एक लिस्ट बनाई थी. फायदों की लिस्ट में पहला पॉइंट था- वेल सेटल्ड. बकौल ट्विंकल, ‘जब मैं शादी की तब मुझे अच्छे से पता था कि मैं क्या करने जा रही हूं. और उसमें से कुछ भी अब तक बदला नहीं है.’

गौरतलब है कि आज के मशहुर डॉयरेक्टर करण जौहर और ट्विंकल एक ही स्कूल में पढ़ते थे और करण को ट्विंकल से प्यार था।

 

Sharing is caring!