Sharing is caring!

एक तरफ देश में महिलाओं के उत्थान के लिए तीन तलाक सहित अन्य मुद्दों पर बहस छिड़ी हुई है। वहीं, शहर की एक बहुराष्ट्रीय कंपनी ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर युवती को पहले नौकरी से निकाल दिया गया।इसके बाद महिला गार्ड्स को बुलाकर उसका हाथ पकड़वाकर कंपनी के गेट से बाहर कर दिया गया। पीड़ित युवती ने अपमान की फेसबुक लाइव पर प्रेरणा सिंह लाइव नाम से वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जो अब वायरल हो चुका है।

प्रेरणा नोएडा सेक्टर-62 की बहुराष्ट्रीय कंपनी मेें जुलाई 2015 से नौकरी कर रही थीं। प्रेरणा के मुताबिक, 9 अगस्त 2017 को कंपनी की एचआर ने उन्हें बैठक के लिए बुलाकर नौकरी से निकालने का लेटर पकड़ा दिया। अचानक नौकरी से निकाले जाने से उन्हें काफी धक्का पहुंचा। वह तनाव में आ गईं। खुद को संभालने के लिए वह वॉशरूम चली गईं। इतने में कंपनी प्रबंधन के आदेश पर महिला गार्ड्स वॉशरूम में आईं और उन्हें जबरन बाहर निकाल दिया।

इससे उन्हें अपमान महसूस हुआ। जिस वक्त महिला गार्ड्स उन्हें जबरन निकाल रहीं थीं। उन्होंने अपने मोबाइल कैमरे से फेसबुक लाइव पर वीडियो रिकॉर्डिंग शुरू कर दी। उनका 1.19 मिनट का ये वीडियो अब वायरल हो चुका है।इसे अब तक तीन लाख से ज्यादा लोग फेसबुक पर देख चुके हैं, जबकि 4400 लोग इस वीडियो को शेयर भी कर चुके हैं। प्रेरणा सिंह के इस पोस्ट पर 1000 से ज्यादा लोगों ने टिप्पणी कर बहुराष्ट्रीय कंपनी के इस रवैये का विरोध किया है। प्रेरणा सिंह के इस पोस्ट को सोशल मीडिया के कई ग्रुप का भी सपोर्ट मिला है।

प्रेरणा सिंह के अनुसार उनकी इस मुहिम का मकसद अपना खोया हुआ सम्मान वापस पाने का है। उन्हें उस कंपनी में दोबारा नौकरी नहीं चाहिए, लेकिन जिस तरह से उन्हें अपमानित कर कंपनी से बाहर निकाला गया, वह उन्हें बर्दाश्त नहीं है। सोशल मीडिया पर उनकी मुहिम को देश और विदेश के कई लोगों ने सपोर्ट किया है।

Sharing is caring!