Sharing is caring!

इंडिया और  दक्षिण अफ्रीका के बीच में one day सीरीज खेली जा रही है लेकिन इसी बिच एक ऐसी खबर आ रही है की जिसे सुनकर लोग कहेगे ये क्या हो रहा है.चौथे वनडे मैच में मेजबान टीम ने भारतीय टीम को 5 विकेट से मात दे दी। इस जीत के साथ ही मौजूदा वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने अपनी जीत का खाता भी खोल लिया। लेकिन इस मैच के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली काफी परेशान नजर आए और उनकी परेशानी का सबब कोई और नहीं बल्कि भारतीय खिलाड़ी ही थे।

वांडरर्स में खेले गए चौथे वनडे मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली की परेशानी का सबब खासतौर से कलाई के दोनों स्पिन गेंदबाज बने रहे। विराट कोहली को अपने दोनों स्पिन गेंदबाजों से काफी आशाएं थी कि वह दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज पर नकेल कसकर ये मैच टीम इंडिया की झोली में यह मैच डाल देंगे। लेकिन हुआ इसके ठीक उलटा। जैसे ही कोहली ने गेंद स्पिन गेंदबाजों को थमाई दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने स्पिनर्स पर अटैक करना शुरू कर दिया। आलम ये रहा कि इस मैच से पहले द. अफ्रीका के 21 विकेट लेने वाले फिरकी गेंदबाज़ों ने सिर्फ 11.3 ओवर में 119 रन लुटा दिए। यानि दोनों भारतीय स्पिन गेंदबाज़ों ने 10 से भी ज़्यादा की इकॉनमी से रन लुटाए। हालांकि इन दोनों गेंदबाज़ों ने मिलकर इस मैच में भी 3 विकेट जरूर चटकाए।

कोहली को सबसे ज्यादा परेशान किया चहल ने 5.3 ओवर में 12.36 की इकॉनमी के साथ 68 रन लुटाए और सिर्फ एक विकेट लिया। इतना ही नहीं इस मैच में चहल द्वारा फेंकी गई नो बॉल टीम इंडिया पर भारी पड़ गई। चहल ने नो- बॉल पर मिलर को बोल्ड कर दिया था। जिस समय चहल ने मिलर को नो-बॉल पर आउट किया था तब वो 7 रन बनाकर खेल रहे थे। इसके बाद मिलर को चहल ने ही एलबीडब्ल्यू आउट किया, लेकिन तब तक मिलर 28 गेंदों में 39 रन बनाकर द. अफ्रीका को जीत की राह दिखा चुके थे।

Sharing is caring!